स्त्री पुरुष के इस भाग पर तिल प्रेम का प्रतीक

Stree Purush Ke Is Bhag Par Til Prem Ka Prateek

समुद्रशास्त्र के अनुसार ना सिर्फ हाथ और माथे की रेखाएं अपितु शरीर के कई निशान और तिल-मस्से भी मनुष्य के व्यवहार के बारें में कई रहस्य उजागर करते है । जैसे माथे पर तिल का होना मनुष्य को भाग्यवान बनाता है तो वहीं होंठों पर तिल अधिक कामुकता को दर्शाता है आदि । पौराणिक समुद्र शास्त्र के अनुसार स्त्री के शरीर के बाएं अंग पर पाए जाने वाले तिल एवं पुरुष के दाहिने अंग पर पाए जाने वाले तिल शुभ होते हैं।

शरीर के कुछ हिस्सों में तिल धन तो कुछ हिस्सों में परेशानी का संकेत देते है। साथ ही व्यक्ति के कुछ हिस्सों में तिल का होना प्रेम तथा काम की भावना दर्शाता है ।

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस स्त्री के होंठों पर तिल होता है वह रोमांटिक प्रवृति की होती है साथ ही प्रबल काम की भावना भी उनमे अधिक होती है । किन्तु ठुड्डी पर तिल का होना प्रेम में मुश्किलों का प्रतीक होता है ।

जिस भी व्यक्ति के दाहिनी आँख पर तिल होता है उन्हें प्यार में कामयाबी मिलती है साथ ही साथी का सहयोग भी भरपूर मिलता है ।

कुछ व्यक्तियों की हथेली में तिल अंगूठे के ठीक नीचे होता है उनमे भी काम की भावना तीव्र होती है । इसी प्रकार गुप्तांगों पर तिल का निशान होना भी काम की प्रबल भावना को दर्शाता है ।

 

1 Comment

  • kanchan says:

    meri life m problem chal rhi h mere husband ki job chali
    i gyi or dusri mil ni rhi h or jo wo jewelry ka online bujness karte h wo b khas. ni chal rha paisa ata h use jyada kharcha ho jata h aisa kuch btaye ki paise ki barkat hone lg jaye
    my husband date of birth- 13-12-1983
    time-6 am
    place- jodhpur ( Rajshthan)
    or humra khud ka makan kb tk bn jayega humare 1 beti abhi 4 mhine phele hui h kya humare bete ka yog h kya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *