रचनात्मक और प्रेरणादायक प्रकृति के स्वामी होते है भाग्यांक 3 के जातक

Rachnatmak aur Prernadayak Prakriti Ke swami hote hai bhagyank 3 ke jatak

भाग्यांक 3 (Bhagyank 3)

भाग्यांक 3 वाले व्यक्ति कों का जीवन गुरू ग्रह से प्रभावित रहता है। भाग्यांक तीन वाले जातक मूलतः शांत प्रकृति के होते हैं। यह अपने जीवन में विकास की दिशा में एक अधिक रचनात्मक और प्रेरणादायक प्रकृति को अपनाते हैं।

भाग्यांक 3 की विशेषताएं (Behaviors and Qualities of Bhagyank 3)

यह व्यक्ति बहुत निर्णायक, धार्मिक, सात्विक, दार्शनिक, रसायन व भौतिक शास्त्री व एक शोधकर्ता होते है। वैसे ये लोग बहुत कम राजसी व तामसी प्रकृति के होते है। इसलिए ऐसे जातक मूलतः शान्त प्रकृति के होते है। आप-अपनी प्रवृत्तियों के अनुसार किसी के विरूद्ध होने से डरते नहीं है, आप-अपने विचारों से अपना स्थान स्वंय निर्धारित कर लेंगे।

आप में दया के भाव कूट-कूट के भरे होंगे, इसलिए आप किसी के दुःख को देख नहीं पायेंगे। यदि आप सामाजिक कार्यो में हिस्सा लेंगे तो आप सफलता के चरम तक भी पहॅुच सकते है। कभी-कभी आप धन अर्जित करने के लिये इतना बेताब हो जाते है कि अनैतिक कार्य करने में भी हिचकिचायेंगे नहीं।

भाग्यांक तीन वाले अच्छे मित्र साबित होते हैं, यह एक सच्चा दोस्त होने की क्षमता रखते हैं इस प्रतिभा के माध्यम से आप दूसरों को अपना बनाने में सफलता प्राप्त करते हैं। भाग्य अंक 3 के नकारात्मक पक्ष अल्पज्ञ हैं। भाग्यांक  3 वाले लोग रचनात्मकता और बहुत मनोरंजक होते हैं लोकप्रियता पाने के लिए इन्हें बहुत ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता।  इन लोगों को जीवन की दिशा में एक बहुत ही सकारात्मक दृष्टिकोण यह मिलता है कि कठिन परिस्थितियों में भी आराम से कार्य करते हैं।

भाग्यांक 3 के लिए सावधानियां (Negative Characteristics of Bhagyank 3)

भाग्यांक 3 वालों को अधिक बातूनी होने से बचना चाहिए। इन्हें अधिनायक होने की स्थिति से बचना चाहिए। अपनी योग्यता के कारण इनके अंदर अभिमान या गर्व की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कभी-कभी आप धन अर्जित करने के लिये इतना बेताब हो जाते है कि अनैतिक कार्य करने  से भी पिछे नही हटते ऐसा होना आपके लिए कष्टकारी हो सकता है। आप में दया भाव  भरा होता है। इसलिए आप किसी के दुःख को देख नहीं पाते। यदि आप सामाजिक कार्यो में हिस्सा लेंगे तो आप सफलता के चरम तक भी पहुँच सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *