taurus

Taurus (वृष)

साल 2015

यह साल आपके लिए बहुत ही शुभ सिद्ध होने वाला है वह भी बहुत ही लाभकारी परिणामो के साथ । आपका मान सम्मान आपके परिवार में बढ़ सकता है क्योकि आप अपने परिजनों के हित में कुछ अच्छा करने का मन बना सकते है । स्वास्थ्य की नज़र से यह साल अनुकूल रहेगा एवं कोई नयी बीमारी आपके आस पास भी नहीं आएगी ।

धन, व्यापर एवं कारोबार- अगर आप कोई नया काम शुरू करने का सोच रहे है तो यह साल बहुत ही शुभ रहेगा अगर आप इसके लिए कोई घर के बड़े सदस्यों की राय लेते है । आर्थिक नज़रिये से आपके व्यापार में बहुत शुभ फल  प्राप्त होंगे एवं यात्रा के भी कई योग बनेंगे । अचानक आप धन की प्राप्ति कर सकते है । इसके अलावा आपको ज्यादा धन के लेन देन से बचना चाहिए| खरीददारी एक योजना के अनुसार करें नहीं तो अनावश्यक खर्चे बढ़ सकते है । शेयर बाजार में निवेश आपको भारी लाभ दिला सकता है एवं वाहन और किसी सम्पति की खरीददारी लाभ देने वाली होगी ।

शिक्षा एवं करियर – आप अपनी प्रतिभा पे और विशेष दे एवं इसे निखारिए । इस क्षेत्र में आप बहुत लाभ पा सकते है । अगर आप विदेश जाने का सोच रहे है तो वह पढ़ने की दृष्टि से यह साल बहुत लाभकारी सिद्ध होगा| इस राशि के विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे ।

प्रेम एवं रिश्तें- यह साल प्रेम प्रसंग  की दृष्टि से बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा| आप अपना मनचाहा साथी पा सकते है । साथ ही प्यार में धोखा देने वाले के लिए यह साल बहुत बुरा रहेगा एवं अपमान सहन करना पड़ सकता है । शादी शुदा जोड़ो के लिए यह साल बहुत शुभ है एवं वे इसे और भी गहरा बना सकते है । छोटी मोटी बातो पे झगड़ा करने से बचें ।

परिवार- यह साल पारिवारिक नज़रिये से बेहतरीन तो नहीं हो सकता लेकिन आप अपने गुस्से पे काबू पाकर एवं समझदारी से इस समस्या से हल पा सकते है । आप व्यस्तता के चलते परिवार को ज्यादा समय नहीं दे सकेंगे एवं आपके खुद के निजी जीवन में कई कलेश  आ सकते है । यह समस्या आपको साल के प्रथम भाग  में आएगी एवं साल के दूसरे भाग में सभी बिगड़ी बातें फिर से सही हो जाएगी| आपको परिवार से मिलने एवं उनके साथ समय बिताने का उचित अवसर प्राप्त होगा| आप स्वयं के गुस्से पे काबू रखकर इस समस्या से आगे बढ़ सकते है ।

स्वास्थ्य राशिफल – स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल बहुत ही उतार चढाव वाला रहेगा एवं आपका बहुत धन व्यय हो सकता है कई पेट सम्बन्धी बीमारियो की वजह से । यात्रा तब ही करें जब आवश्यक हो । सड़क पार करते समय पूरी सावधानी बरतें । यह साल आपको हर कदम बहुत ही सोच समझ के रखना होगा।

राशि नाम- ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वो, वे, वो 1 जून से 30 जून तक:- इस माह मन थोड़ा अशांत रहेगा! इसलिए आपको आपकी सोच पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है!किसी पुरानी बीमारी के चलते थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है!आपको आपकी सोच पर नियंत्रण रखना पड़ेगा अन्यथा कोई निर्णय गलत हो सकता है अतः किसी बड़े निर्णय को या तो टाल दे या बहुत सोच विचार कर निर्णय लेवे! जीवन साथी की बातो को अहमियत देवे तथा उनकी सोच को सम्मान देवे! भाग्य पक्ष थोड़ा कमजोर है तो भाग्य के भरोसे ना रहे ! यात्राये हो सकती है इसलिए आग और पानी से जरा बच के रहे! बड़ो क साथ थोड़ा मिल कर के चले अन्यथा मतभेद उभर सकते है! वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरते! इस माह जायदाद के लिए गये फैसले करना हानिकारक साबित हो सकता है! यह माह प्रेम प्रसंगो के लिए अनुकूल नहीं है!प्रेम संबंधो में दूरियां बढ़ सकती है!यह समय सोच समझकर और शांत होकर चलने का है!यह माह विद्यार्थियों क लिए लाभकारी साबित हो सकता ह काम से अधिक लाभ मिलने की सम्भवना है !