scorpio

Scorpio (वृश्चिक)

साल 2015

साल २०१५ में आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी क्योकि बृहस्पति आठवे भाग में स्थित है| स्वास्थ्य पे भी विशेष ध्यान देना होगा नहीं तो स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी हो सकती है ।

धन, व्यापार एवं कारोबार- यह साल धन प्राप्त करने के नजरिये से बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा । आगर कही से आपका पैसा रुका हुआ है तो आपको मिल जायेगा| स्वास्थ्य पे आपका पैसा खर्च हो सकता है लेकिन आमदनी के कई अवसर मिलेंगे । व्यापार के लिए अगर यात्रा पे जाना पड़े तो बहुत लाभकारी  सिद्ध हो सकता है ।

शिक्षा और करियर – शिक्षा के क्षेत्र में यह साल बेहतरीन रहेगा| पढाई में आपका मन लगा रहेगा तथा किसी नए विषय में रूचि बढ़ सकती है । आपको आपकी मेहनत के अनुरूप उचित फल प्राप्त होंगे ।

परिवार - पारिवारिक स्तर पे यह साल पूर्णतया सामान्य रहेगा । परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है । घर के सदस्यों में आपसी तालमेल बना रहेगा । आप अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत कर सकते है तथा अपनों का भरपूर सहयोग मिलेगा |

प्यार एवं रिश्ते- प्रेम प्रसंगो की दृष्टि से प्रथम भाग  आपके अनुकूल रहेगा लेकिन दूसरे भाग में समस्या प्राप्त हो सकती है । आप अपने प्रेम के रिश्ते को आगे  ले जाने का सोच सकते है क्योकि आपके रिश्ते में मधुरता आएगी ।

वैवाहिक रिश्ते में आपसी तालमेल बना रहेगा लेकिन दूसरे भाग में समय की कमी के चलते कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है| अपने व्यव्हार पे काबू पाकर ये समस्या भी दूर की जा सकती है ।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल प्रतिकूल साबित हो सकता है इसलिए विशेष रूप से स्वस्थ्य का ध्यान रखें । आपको कोई नयी बीमारी तो होगी लेकिन पुरानी बीमारी के कारण परेशानी हो सकती हो सकती है इसलिए आयुर्वेदिक उपाय अपनाये एवं सड़क पर करते समय सावधानी रखें ।

राशि नाम- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 1 जून से 30 जून तक:- इस माह में आपको कुछ खास सुख की अनुभूति न होने की वजह से आप तनाव महसूस करेंगे! पारिवारिक सुख में भरी कमी महसूस करेंगे! जीवन साथी से बहुत अधिक मतभेद हो सकता है तो कोशिश करे जितना हो सके अपनी वाणी पर संयम रखे और किसी बी मतभेद का कारन आप ना बने!यात्राये बहुत कष्टकारी साबित हो सकती है अतः जब तक बहुत जयादा आवश्यक ना हो यात्रा ना करे धन की बहुत कमी होगी और आपका कर्म से ज्यादा आपका भाग्य ही आपका साथ दे सकता है कर्म करने का कोई लाभ नहीं मिलेगा आपको! अनिद्रा व् तनाव के कारन स्वास्थ्य म गिरावट हो सकती है!जितना हो सके कर्ज लेने से बचे! इस माह आपको कुछ खास उपलब्धि प्राप्त होते नहीं दिख रही पर हां विद्यार्थियों के लिए थोड़ा अछा साबित हो सकता है ये माह नए अवसर मिलने की संभावना होते दिख रही है!