Sagittarius

Sagittarius (धनु)

साल 2015

यह साल आपके लिए हर क्षेत्र में लाभकारी सिद्ध होगा| पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा तथा शिक्षा एवं स्वास्थ्य की दृष्टि से भी उपयुक्त रहेगा| शनि एवं राहु लाभ भाव में स्थित होने से कई लाभ मिल सकते  है ।

धन, व्यापार एवं कारोबार- यह साल आर्थिक दृष्टि से आपको कई परेशानियों का सामना करवा सकता है| आपको उचित अवसर पाने के लिए बहुत  मेहनत करनी  होगी तभी आगे जाकर व्यापार एवं नौकरी में अत्यधिक लाभ के अवसर प्राप्त होगे । किसी नए व्यवसाय को शुरू करने से पहले अच्छे से जांच पड़ताल कर ले नहीं तो हानि हो सकती है । कोई भी डील करने से पहले जल्दबाज़ी न करें| ज्यादा काम एक साथ अपने हाथ में नहीं ले अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । साल के दूसरे भाग में आपको रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त होगे  एवं सभी कार्य अच्छे से होगे ।

शिक्षा एवं करियर – शिक्षा की दृष्टि से  यह साल उपयुक्त रहेगा । प्रतम् भाग में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है परन्तु उचित व कड़ी मेहनत करने से दूसरे भाग में अच्छे परिणाम प्राप्त होगे । विदेश में अगर शिक्षा प्राप्त करना चाहते है तो सफलता मिल सकती है ।

परिवार - साल के प्रथम भाग में आपसी अनबन हो सकती है एवं मानसिक चिंता का सामना करना पड़ सकता है । कई छोटी बातो पे परिवार जानो से मनमुटाव हो सकता है लेकिन साल के दूसरे भाग में परिस्तिथियाँ पूर्णतया आपके नियंत्रण  में होगी एवं आपसी मन मुटाव के सभी कारण समाप्त हो जायेगे ।

प्यार एवं रिश्ते – साल का प्रथम  भाग आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है इसलिए सतर्कता बनाये रखें । ज़िद एवं घमंड की वजह से आप अपने साथी को खो सकते है या सम्बन्धो में खटास आ सकती है इसलिए आपसी सम्बन्धो को उपयुक बनाये रखें । साल के दूसरे भाग में उचित अवसर मिलने से आप अपने साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकेंगे । अगर आप जीवन साथी की तलाश कर रहे है तो इस क्षेत्र में आपको जल्द ही उचित अवसर प्राप्त होगे ।

स्वास्थ्य - आपको बाहर के खाने से परहेज़ करना होगा क्योकि स्वास्थ्य सम्बन्धी बीमारियां होने के आसार है । एक स्वास्थ्य जीवन शैली अपना कर ही आप स्वास्थ्य रह पायेगे । सड़क पार करके समय या कोई वाहन चलते समय दुर्घटना हो सकती है इसलिए खास सावधानी रखनी होगी ।

राशि नाम- ढा,धा, फा, भा, भी, भू, भे, ये, यो

1 जून से 30 जून तक:-

धन के मामले में यह समय बिलकुल भी अच्छा प्रतीत नहीं हो रहा है! आर्थिक हानि हो सकती है! खर्चे नियत्रण के बाहर हो सकते है अतः जितना हो सके फ़िज़ूल खर्ची से बचे अन्यथा आपको बहुत पछताना पड़ सकता है! नौकरी और व्यापर में भी कुछ अच्छे लाभ होते नहीं दिख रहे हर और से परेशानी ही है अतः जितना हो सके सकारत्मक सोच को काम ले और धैर्य बनाये रखे क्रोध से बचे और मन को शांत बनायें रखे! किसी पुराने सम्बन्धी और दोस्त से मुलाकात हो सकती है!वहां खरीदने की योजना बन सकती है! मासिक तनाव, अनियमित दिनचर्या के कारन तनाव , उच्च रक्तचाप, मधुमेह आदि के कारन स्वास्थ्य संबंधी समस्याए बनी रहेंगी!विचारो में बहुत अस्थिरता बने जिसके चलते कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचे अन्यथा ये आगे चलकर भविष्य में आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है! कुल मिलकर समय प्रतिकूल है अतः धेय बनाये रखे ये समय भी निकल जायेगा!