pisces

Pisces (मीन)

साल 2015

यह वर्ष मीन बहुत लाभकारी सिद्ध होने वाला है क्योकि बृहस्पति की कृपा आपपे बनी रहेगी । शनि की ढय्या होने के बाद भी आप पर इसका ज्यादा असर नहीं होगा । स्वास्थ्य, परिवार एवं शिक्षा सभी क्षेत्र में खुशहाली बनी रहेगी ।

धन, परिवार एवं कारोबार – आर्थिक नज़रिये से यह साल आपके लिए बहुत शुभ होने वाला है| कोई नया व्यापार करने में आपको बहुत लाभ सकता है । आमदनी के अच्छे स्त्रोत प्राप्त होंगे । अगर आप नौकरी में है तो पदोन्नति में बहुत लाभ होगा| शेयर बाजार में अगर पैसा निवेश करने का सोच रहे है तो बहुत लाभ कमा सकते है । कोई जमीन एवं वाहन खरीदने के शुभ योग है । लेकिन कोई नया काम आने से पहले उसकी जांच पड़ताल अवश्य कर ले तथा मेहनत का फल अवश्य मिलेग। कोई पुराना क़र्ज़ है तो उससे भी मुक्ति मिल जाएगी ।

शिक्षा एवं करियर- साल के पूर्वार्ध में यह शिक्षा के  क्षेत्र में बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है । अगर आप प्रतियोगी परीक्षा या किसी सरकारी नौकरी में जाना चाहते है तो इसमें आपको  सफलता मिल सकती है । वर्ष के मध्य में सावधान रहने की जरुरत है क्योकि पढाई से आपके मन के भटकने की आशंका है|

परिवार- पारिवारिक नज़रिये से यह साल आपके लिए खुशहाली भरा रहेगा| आपसी तालमेल बना रहेगा तथा अपने परिवार को पूरा समय दे पायेगे । आप कही बाहर भी घूमने भी जा सकते है । साल के दूसरे भाग में थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है एवं अपने माता पिता से बातचीत करते रहे ।

प्यार एवं रिश्ते – इस क्षेत्र में आपको सफलता अवश्य मिलेगी । किसी नए साथी के मिलने की सम्भावना है । आप अपने प्यार को एक नयी दिशा की तरफ ले जा सकते है लेकिन पुराने रिश्तो का भी पूरा ध्यान रखें उनको नज़रअंदाज़ न करें । वैवाहिक जीवन में शांति बनी रहेगी ।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य के नज़रिये से थोड़ा विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है । कोई पुरानी बीमारी  के कारण परेशानी हो सकती है । अपने माता पिता का विशेष रूप से ध्यान रखें तथा चिन्तामुख रहे| खानपान का विशेष ध्यान रखें |

राशि नाम- चा, ची, ज, झ, थ, दी, दू, दे, दो 1 जून से 30 जून तक:- इस माह आपका मन अशांत रह सकता है खास कर आपके संतान पक्ष को लेकर! संतान से कुछ परेशानी हो सकती जैसे उसकी शिक्षा को लेकर!इस माह आपके स्वास्थ्य को लेकर की गए लापरवाही आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है! ग्रहो की स्थिति आपके विपरीत है व्यापर में नुक्सान हो सकता है! भाग्य का साथ बहुत ही कमजोर है अतः हर कार्य अत्यंत सावधानी से करे और किसी बी तरह का आर्धिक जोखिम ना उठाये यदि शेयर मार्किट में निवेश करना चाह रहे है यही सलाह है की जितना हो सके इस माह इन सब से दूर रहे और फिर भी करना चाहते है तो कोई ज्यादा बड़ा निवेश ना करे! इस माह जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा कहि बहार जाने का मन बन सकता है ! इस माह अगर कोई आर्थिक मामले में निर्णय लेने जा रहे है तो दुसरो से ज्यादा खुद की सलाह माने दुसरो की सलाह आपको गलत परिस्तिथि में डाल सकती है! इस माह आपके प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे अकेलापन खत्म होगा और रिश्तों में मजबूती आएगी !