libra

Libra (तुला)

साल 2015

यह साल आपके परिवार के  लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा अगर आप धार्मिक प्रवृति के है| बृहस्पति आपके भाग्य रेखा पे स्थित है जिससे बहुत लाभ होगा आपका स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी हो सकती है क्योकि राहु एवं शनि प्रथम भाव में स्थित है ।

धन, व्यापार एवं कारोबार- आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा तथा आप विशेष रूप  से धन कमाने के साधनो पे ध्यान देंगे । धन कमाने के लिए सही रास्तो का ही उपयोग करें तथा स्टॉक बाजार में पैसा निवेश करने से बचे अन्यथा नुक्सान हो सकता है ।

शिक्षा एवं करियर – तुला राशि वालो को यह साल शिक्षा के क्षेत्र में बहुत मेहनत करनी पड़ेगी तभी सफलता मिलेगी । विदेश जाने की इच्छा रखने वालो के लिए सफलता मिलने की उम्मीद है| करियर के क्षेत्र में कुछ विशेष फैसले लेने पद सकते है क्योकि साल के दूसरे भाग में विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । इसके लिए अपने बड़ो से राय लेना न भूले ।

परिवार- यह साल आपके लिए पारिवारिक विवाद ला सकता है लेकिन यह समस्या आपको साल के प्रथम भाग में  ही रहेगी| आप अपने परिवार को उचित समय न देने के कारण उनको नाराजगी का सामना कर सकते है लेकिन साल के दूसरे भाग में यह समस्या खत्म हो जाएगी । जमीन को लेकर किसी बड़े से विवाद हो सकता है लेकिन क्रोध पे काबू पाकर इस समस्या से बच सकते है ।

प्यार और रिश्ते - यह साल तुला राशि के लिए प्रेम प्रसंगो की दृष्टि से लाभदायक रहेगा| बिना वजह से शक से दूर रहे एवं आपके विवाह या सगाई के अवसर हो सकते है । कुछ अगर ज्यादा बोलते है तो इनके रिश्ते में मतभेद हो सकते है लेकिन खुद की वाणी पे काबू रख के इससे बचा जा सकता है| किसी नए साथी से मिलने की सम्भावना है |

स्वास्थ्य – आपको मानसिक चिंता हो सकती है इसलिए तनाव एवं अनिंद्रा से बचने के उपाय देखे । चिकित्सक से समय समय पर सलाह अवश्य ले । स्वास्थ्य की दृष्टि  से आपको कुछ ध्यान रखने होगे ।

राशि नाम- ता, ती, तू, ते, रा, री, रू, रे, रो, 1 जून से 30 जून तक:- यह माह थोड़ा उंच नीच की संभावना प्रगट कर रहा है इस माह में दुर्घटना का योग बन रहा है अतः वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरते! सरकारी कार्यो में बहुत सफलता मिलेगी! आपका भाग्य पक्ष थोड़ा कमजोर है सितारों व् ग्रहो का साथ थोड़ा कम मिलेगा फिर भी मान सम्मान मिलने की पूरी पूरी संभावना है! रिश्तो में मधुरता आएगी जीवन साथी के साथ सुख और सहयोग में वृद्धि होगी! दोस्तों के साथ मनमुटाव हो सकता है अतः अपने वाणी पर संयम रखे! कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती है अतः थोड़ा सोच समझ कर खुद की सूझ बुझ से काम ले और निवेश करते खास तोर पर समझ से काम ले इस माह आप अपने जीवन के लिए कुछ खास फैसले ले सकते है जो आपका आने वाला कल तय करेगा इसलिए थोड़ा सोच समझ कर निर्णय ले ! इस माह आपके किये हुए किसी काम के लिए आपकी बहुत सराहना हो सकती है! घरे में कुछ नया व् शुभ काम हो सकता है! शत्रु हावी होने की कोशिश करेंगे पर हावी हो नहीं पाएंगे! खर्चा बढ़ेगा अतः खर्च करते समय थोड़ा समझ से काम ले अन्यथा भविष्य में आपको परेशानी हो सकती है!