leo

Leo (सिंह)

साल 2015

यह साल कुल मिलाकर बहुत शुभ फल देने वाला सिद्ध होगा । आमदनी के क्षेत्र में आपको बहुत नए अवसर प्राप्त होंगे तथा भाइयो व अपने मित्रजनो का बहुत सहयोग प्राप्त होगा । साल के प्रथम भाग में परिवार के सभी सदस्य बहुत खुशहालपूर्वक रहेंगे तथा शिक्षा एवं संतान पक्ष की तरफ से भी कोई परेशानी नहीं होगी ।

धन,व्यापार एवं कारोबार- शनि की ढैया के कारण यह साल आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है तथा आर्थिक दृष्टि से कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । व्यापार के कार्य के लिए यात्रा पे जाते समय सावधानी रखें तथा अपना कार्य मन से करते रहे| सही समय आने पे उचित फल अवश्य मिलेगा । सोच समझ के पैसा खर्च करें अन्यथा धन सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । वैसे साल के दुसरे भाग में सभी समस्याओ के ख़त्म होने के आसार है एवं व्यापर या नौकरी में अच्छा लाभ होने की आशंका है ।

शिक्षा और करियर – शिक्षा के क्षेत्र में यह साल आपके लिए ठीक रहेगा । विदेश जाकर पढाई करने की इच्छा रखने वालो को सफलता मिल सकती है । पढाई के क्षेत्र में विशेष मेहनत करनी पड़ेगी तभी उत्तम परिणाम प्राप्त हो सकेगा । तथा अगर कोई संकट की स्तिथि आये तो आत्म-विश्वास बनाये रखें |

परिवार- साल  के प्रथम भाग में परिवार के सदस्यों के साथ आपसी तालमेल कम देखने को मिलेगा लेकिन आपसी बातचीत से वह समस्या हल हो जाएगी । साल के दूसरे भाग में परेशानिया कम हो जाएगी ।

प्यार और रिश्ते – प्रेम प्रसंगो के लिए यह saal ज्यादा खास नहीं  रहेगा| व्यापर के कारण दूर जाने की वजह से आपके परिवार को कम समय दे पायेगे लेकिन साल के दूसरे भाग में प्रेम के लिए यह ठीक रहेगा एवं सगाई एवं विवाह के अच्छे योग बनेंगे ।

स्वास्थ्य - स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कुछ विशेष ध्यान  की आवश्यकता है अन्यथा आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाकर आप अपने स्वस्थ को ठीक रख सकते है तथा बीमारियो से बच सकते है |

राशि नाम- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 1 जून से 30 जून तक:- यह माह आपके लिए अच्छा साबित होगा समाज में वर्चस्व बढ़ेगा राजनैतिक क्षेत्र से जुड़े लोगो के लिए ये समय काफी अच्छा साबित होगा धर्म और भोग विलास दोनों ही कार्यो में धन व्यय होगा विद्यार्थियों के लिए शिक्षा में काफी अच्छा योग बना हुआ है! यदि जमीं-जायदाद और पैतृक संबंधी मस्ले चल रहे है फैसले आपके पक्ष में आने का योग है! इस माह जिन भी महिलाओं की माँ बनने की संभावना है उन्हें थोड़ी सावधानी बरतने की आवशयकता है! व्यापर से जुड़े लोगो क लिए समय समान्य बना रहेगा! विदेश या विदेश से जुड़े कार्य के लिए समय अच्छा है! शेयर बाजार में मुनाफा मिलने की संभावना इतनी नही है परन्तु प्रॉपर्टी मामलो में बहुत मुनाफा मिल सकता है! ये माह रिश्तो क लिहाज़ से थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है! रिश्तो में फसने से बचे जितना हो सके अपनी भावनाओ पर काबू रखे भावनाओ में आकर फैसला ना ले!