gemini

Gemini (मिथुन)

साल 2015

साल २०१५ कई कार्यो में आपके लिए अनुकूल रहेगा| घर में इस साल कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है एवं घर में कोई विवाह या संतान के आने की स्थिति है । स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपको सावधान रहना होगा ।

धन, व्यापर एवं कारोबार- यह साल आर्थिक दृष्टि से आपके लिए बहुत मत्वपूर्ण रहेगा क्योकि साल के शुरूआती महीनो में आप कही से भी धन प्राप्त कर सकते है । स्टॉक बाजार में निवेश आपको लाभ पंहुचा सकता है । धार्मिक कार्यो में आपको निवेश करना पड़ सकता है ।

शिक्षा और करियर – शिक्षा के क्षेत्र में यह साल आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगा| अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आपको सफलता मिल सकती है एवं अगर आप इंजीनियरिंग की पढाई के लिए तैयारी कर रहे है तो इन  विद्यार्थियों को अच्छी खबर मिल सकती है । अगर आप विदेश जाकर पढाई करने के इच्छुक है तो आपको विशेष मेहनत करनी होगी|

परिवार- इस साल आपके घर में कोई विवाह या संतान के आने की आसार है या कोई नया मेहमान आपके घर आ सकता है । आप पूरी तरह से अपने परिवार के लिए केंद्रित रहेंगे एवं आपकी इस भूमिका की सभी प्रशंसा भी करेंगे| छोटे भाई बहनो से आपका झगड़ा हो सकता है लेकिन वाणी एवं क्रोध पे काबू रखने से आपको इस समस्या से निजात मिल सकती है ।

प्यार और रिश्ते- यह साल प्रेम प्रसंगो के लिए ज्यादा लाभकारी नहीं रहेगा, मिला जुला प्रभाव देखने को मिल सकता है । साल के प्रथम भाग में अपने साथी पे क्रोध, झगड़ा करने से बचे । विवाह सम्बन्धो में अनबन हो सकती है । सोच समझकर बोले|

साल के दूसरे भाग में परिस्तिथियाँ आपके अनुकूल रहेगी एवं आप अपने साथी के साथ वैवाहिक या प्रेम का रिश्ता आसानी से निभा सकते है । प्रेम विवाह करने वालो के अच्छे आसार हो सकते है इसलिए उपयुक्त समय पर परिवार के सदस्यों से बात करें ।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल ठीक रहेगा । स्वस्थ एवं पौष्टिक आहार ले तथा प्रतिदिन व्यायाम एवं योग करें । आयुर्वेदिक इलाज़ किसी बीमारी को ठीक करने में ज्यादा लाभकारी सिद्ध होगा तथा पुरानी सभी बीमारिया ठीक हो जाएगी ।

राशि नाम- का, की, कू, के, को, घ, छ, ड़, ह 1 जून से 30 जून तक:- यह माह अत्याधिक सावधानी बरतने वाला समय है! धन मिलने के कम आसार है धन मिलने पर भी खर्च बहुत हो सकता है! स्वाथ्य मामले में भी सावधानी बरतंने की आवश्यकता है पारिवारिक खर्चे बढ़ेंगे! परिवार तथा मित्रो से मतभेद हो सकता है!जितना हो सके वाणी पर तथा गुस्से पर संयम रखने की कोशिश करे! घर और बाहर कहि भी मन शांत नहीं रहेगा, आपका मन अंदर से अशांत रहेगा ! आपके विचार उत्तेजित रहेंगे, अनावश्यक क्रोध से बचे! आर्थिक मामलों मे समय प्रतिकूल बना हुआ है अतः अत्यधिक सावधानी बरते! किसी बहकावे में आकर असंगत फैसले ले सकते है अतः जितना हो सके दूसरो की बातो में आने से बचे! धैर्य रखे यह प्रतिकूल समय भी जल्दी ही खतम हो जायेगा!