cancer

Cancer (कर्क)

साल 2015

साल २०१५ आपके लिए सामान्य रहेगा । साल के शुरूआती महीनो में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । ज्योतिषी के अनुसार राहु और केतु चतुर्थ भाव में स्थित होगे जो की आपको दिमागी तौर पे परेशान कर सकते है ।

धन, व्यापर एवं कारोबार- यह साल इस राशि के  जातको के लिए सामान्य रहेगा । अगर आप नौकरी कर रहे है तो आपको इसका उचित फल अवश्य मिलेगा| आपके किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के अवसर हो सकते है । व्यापार के सम्बन्ध में आपको बहार यात्रा पे जाना पड़ सकता है तथा कोई बड़ा फैसले लेने के अवसर है आपके कार्य क्षेत्र से सम्बंधित कार्यो में बदलाव को लेकर| यह साल आपको आपकी मेहनत के अनुरूप फल अवश्य प्राप्त होगा ।

शिक्षा और करियर- यह साल शिक्षा की दृष्टि से आपके बहुत उत्तम रहेगा । अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है| मेहनत करने वाले छात्रों को बहुत सफलता मिलेगी| जो छात्र विदेश जाकर पढाई करना चाहते है उनको विशेष रूप से अधिक मेहनत करनी होगी ।

परिवार- पारवारिक स्तर पे यह साल आपके लिए बहुत सुकूनदायक रहेगा तथा मित्रजनो एवं परिवार के सभी सदस्यों से अच्छा व्यवहार रहेगा । घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है जैसे विवाह या जन्मदिन का आयोजन । संतान पक्ष की तरफ से आपको निराशा हो सकती है परन्तु अपनी वाणी पे नियंत्रण रख के तथा क्रोध से बच के आप इस समस्या से निजात प् सकते है ।

प्यार और रिश्ते – वैवाहिक तौर पे यह साल बहुत ही परेशान करने वाला होगा और आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । लेकिन अगर आप विवाह से पहले किसी प्रेम पसंग रिश्ते में है तो यह आपके लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा । प्रेम विवाह करने वालो के लिए बहुत सुनहरे अवसर मिलेंगे । आपके साथी के साथ सम्बन्ध और भी मजबूत होगा तथा बिना किसी वजह बात पे झगड़ा करने से बचे ।

वैवाहिक जीवन में किसी छोटी से बात पे भी बहुत बड़ा झगड़ा हो सकता है अतः आपसी मन मुटाव से बचे तथा नाप  तौल कर बात करें ।

स्वास्थ्य – स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल सामान्य रहेगा| मौसम के अनुरूप होने वाली बीमारियो का सामना करना पड़ सकता है| खान पान पे विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा पेट सम्बन्धी बीमारियो का सामना करना पड़ सकता है । किसी बड़ी बीमारी होने की परेशानी नहीं है लेकिन समय पर दवाइया लेने एवं उपचार से बीमारी ठीक हो जाएगी । स्वस्थ जीवन शैली अपनाकर आप एक अच्छा जीवन व्यतीत कर सकते है ।

राशि नाम- डा, डी, डू, डे, डो, ही, हू, हे, हो 1 जून से 30 जून तक:- यह माह आपके लिए कुछ अच्छा और कुछ कुछ बुरा साबित होगा सोचने समझने की शक्ति थोड़ी कमजोर रहेगी! परन्तु व्यापार और नौकरी में तरक्की का योग है! ननिहाल और ससुराल पक्ष में सहयोग मिलने का योग है! इस माह संतान पक्ष से अच्छे समाचार मिलने के योग है! दोस्तों व् परिवार जानो का पूरा सहयोग मिलने की पूरी सम्भावना है! प्रॉपर्टी व् शेयर वगरह बेचने में थोड़ी सावधानी बरते जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला ना ले आगे जाकर पछताना पड़ सकता है! भाग्य तेज रहेगा शिक्षा और प्रतियोगियता में हिस्सा ले रहे विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा और उपलब्धि भरा रहेगा! इस माह में आपकी नकारत्मक सोचने की शक्ति आपको परेशनी में डाल सकती है आप खुद आपकी बनायीं हुई मानसिकताओं में फसते चले जायेगे! अगर आप सकारात्मक शक्ति और सोचने समझने की भावना रखेंगे तो हो सकता है ये माह आपके लिए अच्छा सब्बित हो जाये! ग्रहो का अच्छा सयोग आपको व्यापारिक मामलो में कौशल प्रदान करेगा! आपको नए अवसरों का इंतज़ार करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, पुराने चल रहे मामलो में ही बहुत से लाभ मिलने की संभावना है! परिवार में खुशियो का माहोल बना रहेगा पिता का सहयोग मिलने से लाभ होगा! यात्रा सुखद और लाभकारी साबित होगी इस माह किसी खास शख्स से आपकी मुलाकात हो सकती है जिसके साथ आपका रिश्ता काफी लम्बा रहेगा! अतः जितना हो सके सकारत्मक सोच रखे ये माह आपके लिए लाभकारी साबित होगा!