aries

Aries (मेष)

साल 2015

इस साल बृहस्पति गृह की कृपा आप पे बहुत ही प्रभावशाली तरीके से बनी रहेगि। विदेश जाने के भी आपको शुभ अवसर मिल सकते है । आपका भाग्य प्रथम एवं चतुर्थ भाव में रहेगा और आप प्रथम छह महीने अपने घरेलु जीवन के आसानी से निकल लेंगे |

धन, व्यापर और कारोबार – साल २०१५ इस बार आर्थिक नज़रिये से सभी मेष राशियों के व्यक्तियों के लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध हो सकता है । आपको आर्थिक आय बढ़ने के  लिए  कई तरह के अवसर मिलेंगे और आप उन अवसरों का फायदा उठाकर अपनी आर्थिक उन्नति के सकते है । यह साल आपके लिए स्टॉक बाजार में निवेश करने की दृष्टि से बहुत ही शुभ रहेगा और अगर आप कोई वाहन या  सम्पति खरीदते है तो बहुत लाभ होगा |

शिक्षा और करियर – यह साल मेष राशि वालो के लिए अध्यन की दृष्टि से बहुत ही शुभ सिद्ध होगा और आपको आपकी मेंहनत का उचित परिणाम अवश्य मिलेगा । अगर आप नियमित रूप से अपना अध्यन नहीं कर रहे है तो आपको परेशानी हो सकती है| आअप अपने गुरुओ से अच्छा व्यव्हार बनाये रखें एवं अगर आप विदेश जाकर पढाई करना चाहते है तो ये आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत ला सकता है ।

परिवार- यह साल पारिवारिक दृष्टि से मेष राशि वालो के लिए बहुत ही शुभ रहेगा| आपसी समझदारी एवं सहयोग की भावना घर के हर सदस्य में रहेगी । अगर कोई परेशानी आती है  तो आपसी सहयोग से वह परेशानी हल कर ली जाएगी । घर से सभी बड़े लोगो से अच्छे सम्बन्ध रहेंगे लेकिन बच्चो से निराशा मिल सकती है । अत: उनकी पढाई  पे खास ध्यान दे |

प्यार एवं रिश्ते – यह साल मेष राशि वालो के लिए प्रेम की दृष्टि से बहुत शुभ नहीं है । साल के पहले भाग में आप दोनों पार्टनर के मध्य अहंकार के कारण बहुत से मनमुटाव के कारण उत्पन्न हो सकते है । इसलिए आपसी समझ बनाये रखें एवं एक दूसरे को सम्मान दे एवं समझदारी रखें ।

साल के दूसरे भाग में इस राशि के जातको के लिए यह साल विवाह की दृष्टि से बहुत ही शुभ रहेगा एवं अगर आप अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे है तो यह साल आपको शुभ फल देगा ।

स्वास्थय राशिफल- यह साल इस राशि के जातको के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से हानिकारक नहीं होगा । अगर कोई बीमारी होती है तो वह जल्दी ही समय के साथ ख़त्म हो जाएगी एवं उचित उपचार समय पर लेने के साथ आप इस समस्या से जल्दी ही निजात पा सकेंगे । अपनी दैनिक दिनचर्या उचित क्रम में रखें ।

राशि नाम- अ, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो

1 जून से 30 जून तक:- अधिक कार्य करने की वजह से इस माह आपका स्वास्थय ख़राब हो सकता है! अगर उच्च रक्तचाप के मरीज है तो ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है! पारिवारिक माहोल सामान्य रहेगा! मन अशांत बना रहेगा! घरेलु कार्यो में धन खर्च होगा! मित्रजनो से मनमुटाव होने की आशंका बानी रहेगी! शत्रु हावी तो नहीं हो पाएंगे पर पीछा भी नई छोड़ेंगे! समय पर आराम करे और खानपान का ख्याल रखे! यात्राओ से लाभ नहीं मिलेगा अतः हो सके तो व्यापारिक यात्राओ से बचे महीने क शुरुवात में खर्चे बढ़ सकते है! आय काम और व्यय जयादा होने की संभावना है महीने के अंत रुका हुआ धन कही से मिल सकता है! प्रेम प्रसंगो में सावधानी बरते अनावश्यक तनाव बढ़ सकता है! अगर जॉब बदलना चाहे तो समय अनुकूल है अच्छे ऑफर मिल सकते है! बस अपनी वाणी पर संयम रखे! इन सब विषमताओं के बावजूद प्रणय प्रसंगो में निकटता आएगी और जीवन साथी का सहयोग मिलेगा! आपको इस माह थोड़ा शांत और सयमित रहने की सलाह दी जाती है!