aquarius

Aquarius (कुंभ)

साल 2015

यह साल कुम्भ राशि वालो के लिए सभी क्षेत्र में शुभ संकेत लाएगा । शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगि। संतान सुख के लिए साल बहुत ही उत्तम होने वाला है । घर में कोई धार्मिक कृत्य हो  सकता है तथा अगर कोई दूर यात्रा के लिए जा रहे है तो यात्रा लाभकारी रहेगी ।

धन, व्यापार एवं कारोबार – कुम्भ राशि वालो को सफलता पाने के लिए यह साल बहुत मेहनत करनी होगी तब ही व्यापार में सफलता पा सकते है । कोई व्यापार में पैसा लगाने से पहले अच्छी तरह  से सोच समझकर जांच पड़ताल  करें अन्यथा नुकसान हो  सकता है । अगर आप नौकरी कर रहे है तो आपकी उन्नति हो सकती है ।

शिक्षा एवं करियर – आप पढाई करने में मेहनत करें आपको सफलता अवश्य मिलेगी । प्रतियोगी परीक्षा में अगर सफलता पाना चाहते है तो आपको आपकी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा । आगर विदेश जाकर पढाई करने के इच्छुक है तो भी सफलता अवश्य मिलेगी| कड़ी मेहनत करते रहिये सफलता अवश्य मिलेगी ।

परिवार – यह साल पारिवारिक नज़रिये से मिला जुला रहेगा क्योकि प्रथम भाग में घरेलु अनबन हो सकती है जो घर में कलेश कर सकती है । लेकिन साल के दूसरे भाग में परिस्तिथियाँ आपके अनुकूल होगी । सभी मन मुटाव के कारण ख़त्म हो जायेगे तथा शांति बनी रहेगी । घर के सभी सदस्यों के बीच में मेल जोल बढ़ेगा तथा परिवार जनो का पूरा सहयोग मिलेगा ।

प्यार एवं रिश्ते – यह साल प्रेम दृष्टि से आपके लिए प्रतिकूल दिख रहा है । आपके साथी की बात  न सुनने के कारण या आपसी झगड़ो के कारण आपको प्रेम प्रसंगो में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए सावधान रहे । वैवाहिक जीवन में  आपको कोई  परेशानी नहीं होगी । आपके  साथी का पूरा साथ मिलेगा । अगर आप विवाय के योग्य है तो आपकी तलाश इस साल पूरी हो सकती है ।

स्वास्थ्य- यह साल आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है इसीलिए स्वस्थ जीवन शैली अपनाये जिससे पुराने रोगो से मुक्ति मिल सके| आपको उदर सम्बन्धी कुछ बीमारियां हो सकती है लेकिन नियमित व्यायाम से आराम मिल सकता है ।

राशि नाम- गू, गे, गो, दा, सा, सी, सू, से, सो 1 जून से 30 जून तक:- इस माह आपका सहस, प्राकर्म बढ़ता हुआ दिख रहा है! परन्तु सेहत के लिए समय अनुकूल नहीं है पेट की बीमारी से माह थोड़ा अशांत सा रहेगा! अग़र आप सावधानी बरतेंगे तो समस्या कम हो सकती है! दाम्पत्य जीवन में थोड़ा उतार चढ़ाव हो सकता है साथ ही दोनों में मनमुटाव भी हो सकता है तो इन सबके चलते मित्रो व् दुश्मनो को पहचानने में भूल ना करे! इस महीने अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है अतः जितना हो सके फ़िज़ूल खर्ची से बचे! अगर आप अपने रिश्ते को समय देंगे तो रिश्ते में मधुरता आएगी परन्तु अगर थोड़ी सी भी लापरवाही आपके रिश्ते को ख़राब कर सकती है! पारिवारिक इस्थिति समान्य रहेंगे संतान पक्ष से मन बहुत खुश रहेगा जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा! परिवार में सम्पति संबंधी कुछ विवाद उत्पन हो सकते है! घरेलु आवश्यकताओं को पूरा करने में धन ज्यादा व्यय होगा! आपके लिए इस माह दूर की यात्राये लाभकारी साबित होगी अगर कोई कारण से आप पहले नही जा पा रहे थे तो अभी जा सकते है समय अनुकूल है लाभ मिलेगा! सामाजिक जीवन जीने वाले लोगो क लिए ये समय अच्छा परिणाम दायक साबित होगा! समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी !