रफ बालो को बनाइये चमकदार

रफ बालो को बनाइये चमकदार

चाहे महिलाये हो या पुरुष, सभी अपने बालो को खूबसूरत बनाने के लिए कई प्रकार के प्रोडक्ट्स काम में लेते है । बाल अगर खूबसूरत हो तो व्यक्तित्व भी आकर्षित लगता है ।किन्तु कई प्रोडक्ट्स बाजार में ऐसे भी है जो बालो को नुकसान पहुंचा सकते है । कुछ घरेलु नुस्खे अपनाकर हम अपने बालो को चमकदार और खूबसूरत भी बना सकते है साथ ही केमिकल के नुकसान से भी बच सकते है ।

  1. 1. एक बोतल बियर को तब तक गर्म कीजिये जब तक उसमे से एल्कोहल नहीं उड़ जाये । अब इसमें अपना पसंदीदा शैम्पू मिलाकर बाल धोने के काम में ले । ये बालो को शाइनी और चमकदार बना देगा । 
  2. 2. केला भी बालो को पोषण देता है । केले के पेस्ट में ४-५ बूँद शहद मिलकर बालो में ३० मिनट तक रखे फिर धो ले।
  3. 3. अगर बालो में रूसी है तो एक कटोरी में दही लेकर उसमे थोड़ा नींबू का रस मिला ले । अब इस घोल को बाल धोने के कुछ समय पूर्व बालो में लगाये, बाल स्मूथ होंगे ।
  4. 4. नारियल के तेल में शिकाकाई, मेथी, तुलसी, नीम, आवले की पत्तियां डालकर उबाल ले । अब तेल को छानकर रखले और बालो में मालिश करे । बालो की चमक लोट आएगी ।

1 Comment

  • Lakita Henard says:

    Thank you for a lovely reading. Lots of information and I felt very comfortable with them. Picked up on a lot of things that are going on and I feel more uplifted by what they said.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *